FILE PHOTO
FILE PHOTO

    Loading

    श्रीनगर: खराब मौसम (Bad Weather) के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे (Srinagar Airport) से उड़ानें विलंबित होने के कारण, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और कई अन्य कांग्रेस सांसद आज सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण (President’s speech) में शामिल नहीं हो पाएंगे। कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने यह जानकारी दी है। वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा श्रीनगर में खराब मौसम के कारण, मैं श्रीनगर के हवाई अड्डे पर फंस गया हूं। 

    उन्होंने कहा कि मैं आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल होने में असफल हो सकता हूं। इसलिए मैं गहराई से खेद व्यक्त करता हूं, मैं स्पीकर को भी इसकी सूचना दूंगा। श्रीनगर से उड़ानों में विलंब के कारण कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उसके कई अन्य सांसद बजट सत्र के पहले दिन होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण के अवसर पर उपस्थित नहीं रह सकेंगे।

    पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने कहा खराब मौसम के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानों में विलंब हो रहा है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे जी और कांग्रेस के कई अन्य सांसद दोनों सदनों की बैठक में होने जा रहे राष्ट्रपति के अभिभाषण में मौजूद नहीं रह सकेंगे।

    बता दें कि संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना पहला अभिभाषण देंगी। बजट सत्र का पहला चरण 13 फरवरी तक चलेगा और दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र के दौरान 27 बैठक होंगी। वहीं आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने की घोषणा की है।