Dhirendra Krishna Shastri
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: फिलहाल बागेश्वर धाम में शादी समारोह चल रहा है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हर साल अपने धाम में सामूहिक विवाह कराते हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। बागेश्वर सरकार ने 121 गरीब लड़कियों की शादी कराने का फैसला किया है। बागेश्वर धाम सरकार भी अपने श्रद्धालुओं के साथ इस संकल्प को पूरा करने का प्रयास कर रही है। 

    सामूहिक विवाह समारोह 18 फरवरी को महाशिवरात्रि के अवसर पर होगा। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने बच्चियों के परिजनों से कहा है कि आज से मैं बच्चियों का पिता हूं। साथ ही धीरेंद्र शास्त्री ने वचन दिया है कि इनके विवाह की जिम्मेदारी मेरी है और संसार के लिए आवश्यक सामग्री बागेश्वर धाम से उपलब्ध कराई जाएगी।

    पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खुद शादी की तैयारियां देख रहे हैं। शादी का निमंत्रण देने के लिए शहर के लोगों और बागेश्वर धाम के श्रद्धालुओं का भी तांता लगा हुआ है। हाल ही में बागेश्वर सरकार ने भी उनकी शादी को लेकर बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही शादी करूंगा। 

    पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बागेश्वर धाम में होने वाली शादी के लिए उपहार और कपड़े बांटे हैं. दुल्हन को लहंगा और दूल्हे को शेरवानी दी जाती है। विवाह के बंधन में बंधने जा रही कन्याओं को उपहार देंगे। बागेश्वर महाराज ने कहा था कि गरीब लड़कियों की शादी कराने का काम करने पर उन्हें गर्व होता है। बेटी की शादी एक पिता के जीवन का सबसे खुशी का पल होता है। मैं उस खुशी का एक छोटा सा हिस्सा ले रहा हूं।

    इसी बीच पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बागेश्वर धाम में विवाह करा रही कन्याओं के परिजनों से कहा कि आज से मैं इन कन्याओं का पिता हूं। बागेश्वर धाम में कन्याओं के विवाह की जिम्मेदारी है। पार्टी ने अपील की है कि अंतिम संस्कार में आने वाले लोगों में से कोई भी शराब न पिए। बागेश्वर धाम में शराब पीना प्रतिबंधित है।