फाइल फोटो
फाइल फोटो

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली से छत्तीसगढ़ जा रही दुर्ग एक्सप्रेस (Durg Express train) की 2 बोगियों में शुक्रवार को आग लग गई। यह आग मध्यप्रदेश के धौलपुर-मुरैना के बीच लगी है। ट्रैन को हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया है।  मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच गई है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

    उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के ए-1 और ए-2 डिब्बों में हेतमपुर रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद अज्ञात कारणों से आग लगने की सूचना मिली। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। ट्रेन के आगे के हिस्से को अलग कर दिया गया है और दमकल की गाड़ी पहुंच गई है। इस ट्रेन को रोक दिया गया है और अन्य सभी ट्रेनें अपने मूल समय पर हैं।

    जानकारी के अनुसार  आग ए-1 कोच में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे लगी जो बाद में ए-2 बोगी में भी फैल गई। यह ट्रेन उधमपुर से दुर्ग जा रही थी और हादसे के बाद उसे तुरंत रोक लिया गया।  सरायछोला पुलिस थाना प्रभारी ऋषिकेश शर्मा ने बताया ने बताया कि यात्री किसी तरह ट्रेन की खिड़की के शीशे तोड़कर ट्रेन से बाहर आने में कामयाब रहे।

     रेलवे अधिकारियों के अनुसार इन दोनों बोगियों में 70 से अधिक यात्री थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग लगने से धुआं एक अन्य एसी बोगी एवं जनरेटर वैन में भी घुस गया।  शर्मा ने कहा कि आग में दोनों एसी बोगियां एवं यात्रियों का सामान जल गया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने में अहम भूमिका निभाई।

    बता दें कि क्षतिग्रस्त बोगिया को ट्रेन से अलग कर दिया गया है। यह दुर्घटना मुरैना और धौलपुर के बीच हेतमपुर (मुरैना) स्टेशन के पास मुरैना जिले के सरायछोला थाना इलाके में हुई।