Bhalaswa Dump Yard Fire
ANI Photo

    नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Delhi’s Mundka metro station) के पास शुक्रवार शाम एक तीन मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग (C ommercial Building) में भीषण आग लग गई है ,जिसके चपेट में आने से 26 को अभी तक मौत हो गई है। मौके और कई लोग फंसे है उन्हें निकलने का प्रयास जारी है। अभी तक बचाव टीम को तीसरे मंजिल तक नहीं पहूंच पाई है। जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है।   

    दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग लगने की सूचना उन्हें शाम 4.45 बजे मिली जिसके बाद 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। यह आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के निकट लगी।

    अब तक कुल 26 शव बरामद किए गए

    दिल्ली दमकल विभाग के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा, ‘दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम आग लगने वाली तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत से कुल 26 शव बरामद किए गए।  तीसरी मंजिल की तलाशी अभी बाकी है। ‘

    राष्ट्रपति ने व्यक्त की संवेदना

    देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आगजनि की घटना पर शोक व्यक्त किया  राष्‍ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूंशोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

    लगभग 50-60 लोगों को बचाया गया, कई लोग फंसे होने आशंका 

    दिल्ली पुलिस ने बताया कि,  दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत शुक्रवार को शाम आग लगी है। जिसमें अभी भी कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं। 

    बाहरी जिला के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि, अभी तक मृतक महिला की अभी पहचान नहीं हो पाई है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इलाके की घेराबंदी कर पुलिस बल तैनात की गई है। मौके पर दमकल की करीब 30 गाड़ियां मौजूद है और अभी और आ रही है। दो मंजिलों पर आग लगी है।  लगभग 50-60 लोगों को बचाया गया और 10 घायल हुए। यह आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास की इमारत आग लगी है।