Drugs Case : Heroin worth Rs 4 crore seized in Mumbai, NCB arrests man
Representative Photo

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को अंतरराज्यीय ‘सेक्सटॉर्शन’ (Interstate Sextortion Racket) मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस (Police) ने गैंग (Gang) के मास्टरमाइंड (Mastermind) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। पिछले दिनों दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बड़े ‘सेक्‍सटॉर्शन रैकेट” (Sextortion Racket) का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने इस मामले से जुड़े गैंग के कुछ सदस्यों को अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया था। 

    इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया था कि, आरोपी सोशल मीडिया पर  खूबसूरत लड़कियों की फर्जी IDs बनाकर और लोगों को झांसा देखकर फंसाता था। सेक्‍स चैट चलने के कुछ दिन के बाद अपने टारगेट को विडियो कॉल (Video Call) करने के लिए कहा जाता था। कॉल पर लड़की सारे कपड़े उतारकर दिखाती थी और उनसे भी कपड़ें उतारने के लिए कहती थी। जिसके बाद पूरी कॉल को रिकॉर्ड कर लिए जाता था जो ब्‍लैकमेल का जरिया होता था। 

    बता दें कि, यह एक अंतरराज्यीय रैकेट है जिसका जाल देश के कई हिस्सों तक फैला हुआ था। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बताया कि, मामले में के केस के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपने सहयोगियों के साथ कई लोगों को कथित तौर पर उनके ‘आपत्तिजनक वीडियो’ प्रसारित करने की धमकी देकर पैसे ऐंठ लिया करते थे।