Mayawati
मायावती (Photo Credits-ANI Twitter)

Loading

नई दिल्ली: नए संसद भवन (new Parliament House) के उद्घाटन का मामला गंभीर हो गया है।  कांग्रेस, सपा, आप, उद्धव की शिवसेना सहित 19 राजनीतिक दलों ने पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा किये जा रहे उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार किया है। इसी बीच बीएसपी ने इन दलों को बड़ा झटका देते हुए केंद्र के इस फैसले का स्वागत किया है। 

बीएसपी प्रमुख मायावती (BSP chief Mayawati) ने ट्वीट करते हुए पार्टी की बात रखी और कार्यक्रम का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में पहले चाहे कांग्रेस पार्टी की सरकार रही हो या अब वर्तमान में बीजेपी की, बीएसपी ने देश व जनहित निहित मुद्दों पर हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनका समर्थन किया है तथा 28 मई को संसद के नये भवन के उद्घाटन को भी पार्टी इसी संदर्भ में देखते हुए इसका स्वागत करती है।

मायावती ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा नए संसद का उद्घाटन नहीं कराए जाने को लेकर बहिष्कार अनुचित। सरकार ने इसको बनाया है इसलिए उसके उद्घाटन का उसे हक है। इसको आदिवासी महिला सम्मान से जोड़ना भी अनुचित। यह उन्हें निर्विरोध न चुनकर उनके विरुद्ध उम्मीदवार खड़ा करते वक्त सोचना चाहिए था। 

उन्होंने कहा कि देश को समर्पित होने वाले कार्यक्रम अर्थात नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मुझे प्राप्त हुआ है, जिसके लिए आभार और मेरी शुभकामनायें। किन्तु पार्टी की लगातार जारी समीक्षा बैठकों सम्बंधी अपनी पूर्व निर्धारित व्यस्तता के कारण मैं उस समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगी।