FIRE-IN-TRAIN
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/मेरठ. सुबह कि एक अन्य बड़ी खबर के अनुसार मेरठ (Meerut) में आज यानी शनिवार सुबह पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) के कोच में आग (Fire) लग गई है। ख़बरों के मुताबिक यह हादसा मेरठ शहर से 18 किमी दूर दौराला स्टेशन पर हुआ है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि सहारनपुर से दिल्ली की तरफ जा रही ट्रेन मेरठ के दौराला स्टेशन पर खड़ी हुई थी। अचानक ट्रेन के कोच में धुंआ उठने लगा।

    घटना के अनुसार ट्रेन में आग की शुरूआत इंजन से शुरू हुई। इसके बाद इंजन के पीछे वाले पेसेंजर डिब्बे ने भी इसके चलते आग पकड़ ली। वहीं यात्री ट्रेन से कूदकर जैसे तैसे अपनी जान बचाकर भागते रहे। इस आग से एक कोच पूरी तरह जलकर खाक हो गया। 

    Courtsey: BHARAT GHANDAT

    घटना के समय  सुबह  कोहरा पड़ रहा था। उस वक़्त सहारनपुर से दिल्ली जानी वाली पेसेंजर ट्रेन दौराला स्टेशन पर रुकी थी। तभी इसमें यात्री भी सवार होने लगे। ठीक इसी दौरान यात्रियों में अचानक अफरा-तफरी मच गई। जिस बाबत सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। 

    हादसे के बाद हरिद्वार और अंबाला की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया गया है। घटना के अनुसार सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में दौराला स्टेशन के पास अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। हादसे में किसी जानमाल का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। 

    यह घटना 7:20 बजे की है। हादसे के बाद ट्रेन दौराला स्टेशन पर रोक दी गई। तभी कुछ लोगों की नजर ट्रेन के इंजन के नीचे आग लगी हुई है। आग की आशंका को देखते हुए यात्रियों ने भी शोर मचा दिया। इसके बाद ट्रेन में बैठे यात्री तेजी से नीचे उतर गए। जो कोच के आसपास खड़े थे, वह भी तुरंत इससे दूर कर दिए गए।

    इधर ट्रेन में आग की सूचना पर थाना दौराला पुलिस और जीआरपी भी मौके पर पहुंची है। जब तक आग बुझाने की कोशिश की जाती तब तक आग काफी भड़क चुकी थी।इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने जल्द ही  मौके पर पहुंचकर जैसे तैसे आग पर काबू पाया। रेलवे के अनुसार ट्रेन में इंजन ओर दो यात्री कोच में आग लगी थी।

    फिलहाल आग लगने के चलते देहरादून शताब्दी और कई महत्वपूर्ण ट्रेन सिटी स्टेशन और खतौली,मुजफ्फरनगर इत्यादी स्टेशनों पर खड़ी कर दी गई हैं। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने और घटना की तफ्तीश जारी है।