Mehbooba Mufta's love for Taliban, said- Afghanistan's government should follow Sharia law
File Pic

    Loading

    श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (PDP Chief Mehbooba Mufti) ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर संविधान पर बुलडोजर चलाने का आरोप लगाया । साथ ही उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी के नेताओं के बीच ‘‘मुसलमानों के घर और रोजी रोटी छीनने” की होड़ लगी है। उन्होंने यह टिप्पणी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रामनवमी के जुलूस पर पथराव करने के आरोपियों के कम से कम 50 ‘‘अवैध” ढांचों को गिराए जाने की खबरों पर कटाक्ष करते हुए की। 

    मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में रामनवमी के जुलूस के दौरान मस्जिद के पास कथित तौर पर तेज संगीत बजाया जा रहा था और इसी दौरान जुलूस पर एक पत्थर फेंका गया, जिससे रविवार को वहां आगजनी और सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। इसके बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने कहा है कि हिंसा के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई दंगाइयों से की जाएगी। 

    मुफ्ती ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘ भाजपा जिस प्रतिशोध से भारत के संविधान पर बुलडोजर चला रही है, वह अब अल्पसंख्यकों के घरों तक पहुंच गया है। भाजपा नेता मुसलमानों से सब कुछ छीनने में एक-दूसरे को पीछे छोड़ रहे हैं, चाहे वह उनका घर हो, रोजी रोटी हो या सम्मान।” जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुसंख्यक समुदाय की ‘‘चुप्पी” बेहद ‘‘चिंताजनक” है। 

    उन्होंने कहा, ‘‘ कश्मीरी मुसलमान होने के नाते हम पर कई बार आरोप लगाया जाता है कि हम तब चुप रहे, जब कश्मीरी पंडितों को भागने के लिए मजबूर किया जा रहा था।” मुफ्ती ने कहा, ‘‘ लेकिन आज के भारत में बहुसंख्यक समुदाय की आपराधिक चुप्पी और भाजपा का भारत के मूल विचार को खत्म करना बेहद चिंताजनक और परेशान करने वाला है।”