PM Narendra Modi
File Pic

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संसद से गायब रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसदों को लेकर अपनी नाराजगी खुले तौर पर जाहिर की है। इतना ही नहीं अब उन्होंने इसको लेकर बाकायदा एक लिस्ट भी मांगी है। दरअसल PM मोदी ने सोमवार को  ‘अधिकरण सुधार विधेयक, 2021’ को राज्यसभा में पारित किए जाने के वक्त बीजेपी के ज्यादातर सांसदों के अनुपस्थित रहने को लेकर आज यानी मंगलवार को अपनी नाराजगी जाहिर की है।

    सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो, भाजपा संसदीय दल की बैठक में इस पर नाराजगी जताते हुए प्रधानमंत्री ने उन सांसदों की सूची अब मंगवाई है जो कल यानी सोमवार को, विधेयक के पारित होने के दौरान सदन में उपस्थित नहीं थे।

    वहीं राज्यसभा में सोमवार को संक्षिप्त चर्चा के बाद विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच ‘अधिकरण सुधार विधेयक, 2021’ को हालाँकि मंजूरी दे दी गई थी। इस विधेयक में चलचित्र कानून, सीमा शुल्क कानून, व्यापार चिन्ह कानून सहित कई कानूनों में संशोधन करने का प्रस्ताव किया गया है। उधर विपक्ष ने भी इस विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव रखा और बाद में उस पर मतविभाजन की मांग भी रखी। हालांकि मतविभाजन में सदन ने 44 के मुकाबले 79 मतों से विपक्ष के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया गया। गौरतलब है कि कि राज्यसभा में वर्तमान में BJP के कुल 94 सदस्य हैं।