nupur sharma
File Photo

    Loading

    मुंबई, मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ ठाणे पुलिस में शिकायत दर्ज करायी और मांग की कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। एक अधिकारी ने बताया कि, ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव मुस्लिम वेलफेयर कमिटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने ठाणे जिले में अंबरनाथ पुलिस थाने में शर्मा के खिलाफ शिकायत मंगलवार को सौंपी हैं। उन्होंने बताया कि, अभी तक पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की है और वह शिकायत की जांच कर रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा।

    ठाणे की मुंब्रा पुलिस ने शर्मा को 22 जून को जांच अधिकारी के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहले ही समन भेजा है। मुंबई में पायधुनी पुलिस ने शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए 28 मई को उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की थी। भाजपा ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया। शर्मा के बयान का मुस्लिम समुदाय ने भारी विरोध किया था। पार्टी ने भाजपा की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणियों ने सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम किया।

    हाल ही में टेलीविजन पर एक चर्चा में शर्मा की टिप्पणियों और जिंदल के ट्वीट को लेकर ट्विटर पर विरोध होने लगा और इसे लेकर बड़े पैमाने पर ट्वीट और टिप्पणियां की जाने लगीं, जिसमें कुछ अरब देशों में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वान किया गया। जिंदल ने अब ये ट्वीट हटा दिए हैं।(एजेंसी)