SAXENA
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली की ‘आम आदमी पार्टी’ सरकार (AAP Government) और उपराज्यपाल विनय सक्सेना (Vinay Saxena) के बीच घमासान काम होते नहीं दिख रहा है। उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने दिल्ली सरकार की कई नीतियों के खिलाफ जांच के आदेश दे चुके हैं। वहीं, हाल ही में सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के दौरान 2 अक्टूबर को हुए कार्यक्रम में शमिल नहीं गए थे। जिस पर एलजी विनय   सक्सेना नाराज जताई और उन्होंने अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिख दी। 

    ‘LG साहिब थोड़ा Chill करो’

    इस बीच, इसे लेकर गुरुवार (6 अक्टूबर) को अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया है , जो काफी वायरल हो रहा है। सीएम ने उपराज्यपाल पर तंज कसते हुए लिखा, “LG साहिब रोज़ मुझे जितना डाँटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी मुझे नहीं डाँटतीं। पिछले छः महीनों में LG साहिब ने मुझे जितने लव लेटर लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे। LG साहिब, थोड़ा chill करो और अपने सुपर बॉस को भी बोलो, थोड़ा chill करें।”

    चिट्ठी में क्या बोले एलजी?

    दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी लिख कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि, मैं यह कहने को बाध्य हूं कि 2 अक्टूबर को ना तो आप ना ही आपकी सरकार से कोई मंत्री मौजूद थे। देश की राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा के स्पीकर और कई विदेशी गणमान्य भी बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए मौजूद थे।

    काफी लापरवाह दिखे डिप्टी सीएम 

    वहीं, उपराज्यपाल ने चिट्ठी में यह भी लिखा कि, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कुछ मिनट मौजूद थे, हालांकि वह काफी लापरवाह दिखे। एलजी ने पांच पन्ने की चिट्ठी में सख्त नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि, राजघाट और विजयघाट पर सभी दलों के नेता भी मौजूद थे। 

    एलजी ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर चिट्ठी लिखी: AAP 

    उपराज्यपाल विनय सक्सेना के पत्र पर आम आदमी पार्टी की और से जवाब भी दिया गया है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि, एलजी ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर चिट्ठी लिखी है। आप ने कहा- “सीएम ने पिछले कई वर्षों में हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रमों में भाग लिया है। रविवार को सीएम गुजरात में थे और इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। एलजी की चिट्ठी की वजह को समझना जरूरी है।”

    LG ने दिए जांच के आदेश

    पता हो कि, एलजी विनय सक्सेना ने आप सरकार की बिजली सब्सिडी योजना में कथित अनियमितता को लेकर जांच के आदेश दिए है। इस पर मुख्यमंत्री ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पूरे मामले को गुजरात चुनाव से जोड़ा है। उन्होंने दावा किया कि, जांच के आदेश देने का मकसद मुफ्त बिजली पहल को रोकना है।