modi

  • राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी दीं दिवाली की शुभकामनाएं

Loading

नयी दिल्ली. आज इस कोरोना (Corona) संकट के बीच देश दिवाली (Diwali) का त्यौहार मना रहा है। सम्पूर्ण देश में इसको लेकर विभिन्न तैयारियां हो रही हैं। आज देशभर के बाजारों में चहल पहल देखने को मिल रही हैं। इस बीच PM नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानी शनिवार को देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं ।

आज PM मोदी ने ट्वीट के माध्यम से देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, “सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक मंगलकामनाएं। सभी को दिवाली की बधाई! यह त्योहार को और अधिक उज्ज्वल और प्रसन्नता दें। सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें।”

इसी के साथ राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने बीते शुक्रवार को देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं हैं। साथ ही नागरिकों से समाज के गरीब, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के लिए आशा और समृद्धि की किरण बनने का संकल्प भी उन्होंने लेने को कहा है। राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि, “विभिन्न धर्मों और समुदायों के लोगों द्वारा मनाया जाने वाला यह त्योहार देश में एकता और भाईचारे की भावना को हमें मजबूत बनाता है।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह भी कहा कि, “यह हमें मानवता की सेवा करने की प्रेरणा देता है। इस अवसर पर हमें गरीबों, वंचितों और जरूरतमंद लोगों की समृद्धि के लिए उम्मीदों का एक दीपक बनने का संकल्प लेना चाहिए। दिवाली स्वच्छता का भी त्योहार है, इसलिए हमें प्रदूषण मुक्त वातावरण में स्वच्छ दिवाली मनाकर प्रकृति के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहिए।” इसके साथ ही उन्होंने यह कामना भी की है कि यह दिवाली का त्योहार देश के हर घर में शांति, समृद्धि और खुशियां की सौगात लेकर आए।