modi
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली. आज जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को उत्तराखंड के एम्स (AIIMS) ऋषिकेश (Rishikesh) में एक कार्यक्रम में 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स कोष के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग एडजॉर्पशन (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन किया। वहीं इस उपलक्ष्य में उन्होंने कहा कि चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड पर तेज़ी से काम चल रहा है,और जल्द ही इस रोड के चलते चारधाम यात्रा और सुगम हो जाएगी।

    क्या PM मोदी ने करवाया है ‘हेयरकट’ 

    हालाँकि आज विभिन्न विषयों पर PM नरेन्द्र मोदी ने बहुत कुछ कहा और बताया भी। लेकिन आज हम जिस विषय पर चर्चा करेंगे, वो थोडा ‘अलग’ है। ‘अलग’ इसीलिए क्योंकि हम बात कर रहे हैं हेयरकट (HairCut)  की और साहब किसी ऐसे वैसे आदमी की नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के हेयरकट की। दरअसल आज अगर आपने उनका ऑक्सीजन संयंत्रों के उद्घाटन संबंधी विडियो देखा होगा तो आप देखेंगे कि इस बार PM साहेब कुछ बदले बदले नजर आए हैं।

    नजर आए भी क्यों न दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने अपने लम्बे केशों और दाढ़ी को ट्रिम किया है या हम यों कहें कि उन्होंने एक बेहतरीन ‘हेयरकट’ लिया है। आज उन्हें देख कर ऐसा लगा कि वे वही पुराने और आकर्षक प्रधानमंत्री मोदी हैं जो दो साल पहले कहीं चले गए थे। कभी ये भी खबर आयी कि कुछ मन्नतों के चलते उन्होंने अपने केश और दाढ़ी बढ़ाई है।

    बाल न कटवाने पर लगे थे ये कयास

    गौरतलब है कि बंगाल चुनाव के समय कई लोग प्रधानमंत्री की दाढ़ी को रविन्द्रनाथ टैगोर से जोड़कर देखा और बंगाल चुनाव से इसका लिंक कनेक्ट किया। वहीं कुछ लोग इसपर व्यंग्य भी कसते नजर आये। तो वहीं उडुपी के प्रसिद्ध पीजवारा मठ (मठ) के द्रष्टा, विश्वरूपसना तीर्थ ने यह भी दावा किया था कि प्रधानमंत्री की बढ़ती दाढ़ी और बाल का कारण राम मंदिर निर्माण को पूरा करने के उनके द्वारा ली गई एक प्रतिज्ञा के फलस्वरूप है। लेकिन जो अधिक सटीक कयास था वह यह था कि वे अपने बाल और दाढ़ी कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए नहीं कटा रहे हैं जिस से लोगों को एक सीख मिले और वे जरूरी कामों के लिए ही घर से बाहर निकले।

    खैर कयास चाहे जो भी हों लेकिन एक बात आज जो स्पष्ट हुई है वह ये है कि सभी कयासों पर विराम लगाते हुए. आखिरकार आज प्रधानमंत्री मोदी ने अपने  ”हेयरकट’ लुक का दर्शन दे दिया है। खैर ये उन्हें देखने का हमारा एक अलग नजरिया है, शायद उनके लिए ये एक मामूली बात ही हो, होनी भी चाहिए क्योंकि वे जिस आसन पर आज आरुढ़ हैं वहां ये सभी चीजें जैसे गौण हो जाती हैं। लेकिन जो भी कहें आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नए ‘हेयरकट’ और अपने पुराने अंदाज में खूब जमें।