Navjot Singh Siddhu
ANI Photo

    Loading

    नयी दिल्ली/ चंडीगढ़. कांग्रेस (Congress) नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) ने पार्टी की पंजाब इकाई के प्रदेश अध्यक्ष पद आज यानी बुधवार को इस्तीफा दे दिया। सिद्धू ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की घोषणा की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के मद्देनजर मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पांचों चुनावी राज्यों के पार्टी अध्यक्षों से इस्तीफा देने को कहा था।

    कांग्रेस अध्यक्ष गांधी के इस निर्देश के कुछ देर बाद ही उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने त्यागपत्र की घोषणा कर दी थी। पंजाब में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी और उसे सिर्फ 18 सीट मिलीं। सिद्धू स्वयं अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव हार गए। 

    आलाकमान ने मांगा था इस्तीफा 

    बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बुरी हार मिली है। इस हार को लेकर तब पार्टी आलाकमान ने बीते रविवार को एक बैठक बुलाई थी। इसके बाद से जैसे लगातार एक्शन का दौर शुरू हो चूका है। इसी क्रम में सोनिया गांधी ने इन राज्यों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा था। इस बाबत कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि इन राज्यों में संगठन के पुनर्गठन के लिए फिलहाल PCC अध्यक्षों से उनका पद छोड़ने को तत्काल कहा गया है।