Photo Credit tiwtter -ANI
Photo Credit tiwtter -ANI

    Loading

    मुंबईः महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) और पूर्व मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने  सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल जेल में बंद अनिल देशमुख और नवाब मलिक ने उद्धव सरकार पर घिरे संकट के बीच फ्लोर टेस्ट (Floor test) में वोट देने की अनुमति मांगी है। उद्धव सरकार को बहुमत साबित करने के लिए गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने गुरुवार यानी 30 जून को आयोजित करने को कहा है। वहीं, बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने हुंकार भरते हुए कहा, मैं यहां महाराष्ट्र की शांति और खुशी के लिए प्रार्थना करने आया हूं। फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाऊंगा और सभी प्रक्रिया का पालन करूंगा।

    बता दें कि, शिवसेना नेता संजय राउत ने इस बीच कहा है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा उद्धव ठाकरे सरकार को शक्ति परीक्षण का आदेश गैरकानूनी बताया। संजय राउत ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने 16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने पर अभी फैसला नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस का सत्तारूढ़ गठबंधन महा विकास आघाडी (MVA) सुप्रीम कोर्ट का रुख कर इस मुद्दे पर न्याय मांगेगा।

     गौरतलब हो कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंगलवार देर रात महाराष्ट्र के विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर उन्हें 30 जून को सुबह 11 बजे शिवसेना नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने का निर्देश दिया था। राज्यपाल पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि राज भवन ने बीजेपी नेताओं से मुलाकात करने के बाद राफेल से भी तेज गति से कार्रवाई की है।