NIA
File Photo

Loading

नई दिल्ली: प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (PFI)पर सरकार की लगाम कसती जा रही है। जांच एजेंसी एनआईए (NIA) ने कार्यवाई करते हुए 19 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। जानकारी के अनुसार पीएफआई के खिलाफ इस महीने अपने पांचवें आरोपपत्र में, एनआईए ने 19 लोगों के खिलाफ आरोप दायर किया है।  जिसमें 12 राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद (NEC) के सदस्य, संस्थापक सदस्य और प्रतिबंधित संगठन के वरिष्ठ नेता शामिल हैं। पीएफआई एक संगठन के रूप में देश को अस्थिर करने और विघटित करने के उद्देश्य से आपराधिक साजिश कर रहा था। इसी के संबंधित मामले में चार्जशीट दायर किया गया है। 

आतंकवादी गतिविधियों में शामिल पीएफआई के लोग भारत को बनाना इस्लामिक देश बनाने की मंशा से काम कर रहे थे।  इससे पहले ही सरकार ने उनके मंसूबे को कुचल दिया। पिछले साल से ही सरकार इस संगठन को शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। आखिरकार आये दिन इस मामले में नए ने खुलासे हो रहे हैं।  

जानकारी के अनुसार एनआईए ने पीएफआई के 37 बैंक खातों के साथ-साथ पीएफआई से जुड़े 19 व्यक्तियों के 40 बैंक खातों पर भी रोक लगा दी है। जिससे संगठन की फंडिंग गतिविधियों पर असर पड़ा है। गुवाहाटी (असम), सुंदीपुर (पश्चिम बंगाल), इम्फाल (मणिपुर), कोझिकोड (केरल), चेन्नई (तमिलनाडु), नई दिल्ली, जयपुर (राजस्थान), बैंगलोर (कर्नाटक), हैदराबाद (तेलंगाना) और कुरनूल (आंध्र प्रदेश) सहित पूरे भारत में इन बैंक खातों पर कार्रवाई की गई है।