nia
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली: देश विरोधी कृत्य में शामिल संगठनों पर सरकार की पैनी नजर है। आए दिन इसपर नकेल कसी जा रही है। NIA ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और पंजाब में ताबड़तोड़ छापेमारी की। जानकरी के अनुसार जम्मू- कश्मीर के 6 जिलों में 14 ठिकानों पर और पंजाब में फतेहगढ़ साहिब (Fatehgarh Sahib) में एनआईए ने रेड मारा।  बता दें कि इससे पहले भी NIA ने पिछले दिनों देश में करीब 75 से अधिक ठिकानों पर रेड मारा था। यह छापेमारी गैंगस्टर, आतंकवाद और देश विरोधी कृत्य में शामिल शातिर अपराधियों पर की गई थी। 

जानकारी के अनुसार NIA ने 14 मार्च को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, बारामुला, पुलवामा, अनंतनाग, बडगाम और कठुआ सहित 6 जिलों में 14 स्थानों पर छापेमारी की। वहीँ दूसरी ओर विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों और उनके सहयोगियों के ओजीडब्ल्यू और कैडरों के खिलाफ पंजाब में फतेहगढ़ साहिब में 1 स्थान पर एनआईए ने रेड मारी।

बताया जा रहा यह मामला जम्मू-कश्मीर के युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और अल्पसंख्यक समुदायों, सुरक्षा कर्मियों और धार्मिक आयोजनों और गतिविधियों को लक्षित करने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों (banned terrorist organizations) के पाकिस्तान स्थित कमांडरों द्वारा रची गई एक आतंकी साजिश से संबंधित है।