Photo : ANI
Photo : ANI

Loading

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ((NIA) ने 15 जगहों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार यह छापेमारी पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी साजिश (Pakistan-backed terrorist conspiracy) के मामले में की जा रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी जम्मू-कश्मीर के शोपियां के 3, अनंतनाग के 4, बडगाम के 2, बारामूला के 1, श्रीनगर के 2, पुंछ के 2, और राजौरी के 1 यानी कुल 15 स्थानों पर तलाशी ले रही है। पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी साजिश के मामले में यह बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। 

वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भी छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले 2 मई को भी जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में 12 जगहों पर, पीर पंजाल क्षेत्र, मध्य और दक्षिण कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई थी।

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर के अलावा आज तमिलनाडु में भी NIA की ओर से यहां भी छापेमारी की जा रही है। तमिलनाडु में 10 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी जारी है। प्रतिंबधित PFI से जुड़े कुछ लोगों और उसके लीडर्स के ठिकानों पर रेड हुई है। ये रेड इस मामले में पहले से दर्ज FIR की जांच के दौरान ही की जा रही है। दरअसल, इसके पहले हुई कार्रवाई के दौरान पीएफआई के देशभर से 106 ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था।