gadkari
FILE- PHOTO

Loading

नई दिल्ली: देश के चहेते नेता केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। अब एक बार फिर देश में गडकरी के बयान की चर्चा हो रही है। दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान भाषण देते हुए गडकरी ने कहा, ‘गडकरी का नाम कहां है, अगर आपको सही लगता है तो मुझे वोट दें, नहीं तो वोट मत दे। मैं अब और मक्खन लगाने को तैयार नहीं हूं। आपको ठीक लगे तो ठीक, नहीं तो कोई नया आएगा।’ ऐसे में अब नितिन  गडकरी के इस बयान से एक बार फिर सियासत रंगीन हो गई है, इनके बयान की चर्चा जोरों पर है। 

गडकरी के बयान की चर्चा

आपको बता दें कि विकास कार्यों के अलावा गडकरी के बयानों की चर्चा हमेशा रहती है। अब उन्होंने नागपुर में एक निजी संस्था के एक कार्यक्रम में अपने बेबाक अंदाज में बयान दिया है। ‘अगर आपको लगता है कि यह सही है तो मुझे वोट दें, अन्यथा नहीं। मैं अब और मक्खन लगाने के लिए तैयार नहीं हूं। गडकरी ने कहा कि आप ऐसा सोचते हैं, नहीं तो कोई नया आएगा।’ ऐसा उन्होंने कहा है। 

‘इस काम से भविष्य बेहतर’

मिली जानकारी के मुताबिक, वेस्ट जल पर काम करने वाली संस्था वेस्टलैंड द्वारा नागपुर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। तब नितिन गडकरी ने कहा था कि बंजर भूमि पर कई प्रयोग चल रहे हैं। मैं यह काम बड़े ही जिद्द के साथ और प्रेमपूर्वक करता हूं। फिर से सख्ती के साथ भी करता हूं । मैंने लोगों से कहा है कि अब बहुत हो गया। मैं चुना गया हूं। अगर यह सही लगता है तो मुझे वोट दें। सच कहूं तो मैं बंजर भूमि और अपशिष्ट जल पर काम करते हुए समय बिताना चाहता हूं। मुझे लगता है कि इस काम की वजह से भविष्य बेहतर होगा।

भाषण का अलग-अलग तर्क 

आपको बता दें कि नितिन गडकरी के ऐसे बयान कोई नई बात नहीं हैं। उनके द्वारा पहले दिए गए इस तरह के बयान हमेशा चर्चा में रहे। लेकिन जब गडकरी ऐसा कहते हैं तो राजनीतिक विश्लेषक अलग-अलग तर्क देते हैं। चर्चा शुरू हो जाती है कि नितिन गडकरी खफा हैं या पार्टी उन पर सख्त है। फ़िलहाल इस भाषण की चर्चा जोरों पर हो रही है।