PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां कई विस्फोटों में शामिल लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का कुख्यात आतंकवादी आरिफ (Arif)  गिरफ्तार को कर लिया गया है। यह पहले एक सरकारी शिक्षक था। इसने देश को दहलाने के लिए कई प्लान तैयार किये थे। जम्मू- कश्मीर में हुए धमाकों में इसका हाथ था। यह जानकारी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह (Dilbag Singh) ने दी।  

    दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) अपनी जमीन से आतंकवाद फैलाने और दुनिया भर में सैकड़ों बेगुनाह लोगों को मारने के लिए बदनाम है। जम्मू-कश्मीर पिछले कुछ समय से निशाने पर है। वे (पाकिस्तान) जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच एक सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना चाहते हैं। आतंकी आरिफ के पास से बरामद परफ्यूम आईईडी बरामद किया गया है। यह पहली बार है जब जम्मू पुलिस ने कोई परफ्यूम आईईडी बरामद किया है।

    डीजीपी ने बताया कि यह पहली बार है जब हमने परफ्यूम आईईडी बरामद किया है। हमने इससे पहले कोई परफ्यूम आईईडी बरामद नहीं किया है। अगर कोई इसे दबाने या खोलने की कोशिश करेगा तो आईईडी विस्फोट कर देगा। उस IED को हैंडल करने के लिए हमारी स्पेशल टीम है। 

    पुलिस ने बताया कि फरवरी 2022 में शास्त्री नगर में एक IED धमाका हुआ था। आरिफ ही उस धमाके के पीछे था। कटरा में धमाके के बाद बस में आग लगी थी, आरिफ ने माना है कि वो IED बस में इसी ने लगाई थी। इसके पास से एक IED बरामद भी हुई है। 21 जनवरी को जम्मू के नरवाल में 2 IED धमाके हुए थे। इसमें भी इसी का हाथ था। ये पिछले 3 साल से सीमा पार लश्कर-ए-तैयबा के हैंडलर के साथ जुड़ा था।