NUPUR SHARMA
Photo Credit- Twitter/Nupur Sharma

    Loading

    नई दिल्ली: मोहम्मद पैगम्बर के कथित विवादित टिप्पणी करने को लेकर कट्टरपंथियों से हत्या की धमकी झेल रही नूपुर शर्मा एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। नूपुर ने कोर्ट में याचिका दायर कर देश भर में उनके खिलाफ दर्ज मामलों को दिल्ली शिफ्ट करने की मांग की है। अपनी याचिका में पूर्व भाजपा नेता ने कहा कि, उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही है। वहीं माननीय उच्च न्यायालय के बयान के बाद उनकी जान को खतरा और बढ़ गया है। 

    शर्मा ने कहा, “इससे पहले मेरी मांग को ठुकराते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की थी। जिसके बाद मेरे जीवन को और अधिक खतरा बढ़ गया है। रेप और हत्या की धमकी मिल रही है। नूपुर शर्मा की याचिका पर कल सुनवाई होगी। जस्टिस सूर्यकांत और जमशेद पारडीवाला की बेंच सुनवाई करेगी।” 

    गौरतलब है कि, इसके पहले नूपुर शर्मा ने जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। जिस पर जस्टिस पदरीवाला ने याचिका को ख़ारिज करते हुए देश भर में हुए दंगों का जिम्मेदार उनके दिए बयान को बताया था। इसी के साथ उन्होंने देश भर से माफ़ी मांगने की बात कही थी। 

    देश भर में नौ एफआईआर दर्ज 

    नूपुर के दिए बयान को लेकर देश भर में मुस्लिमों ने जोरदार प्रदर्शन किया था। प्रयागराज, रांची, राजस्थान सहित कई जगहों पर हिंसा भी हुई थी। इसी दौरान शर्म के बयान को लेकर महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल में नौ एफआईआर दर्ज किया गया था। इस दौरान कोलकाता और मुंबई पुलिस ने कई बार समन भेजकर पूछताछ करने के लिए बुला चुके हैं।