केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Photo Credits-ANI Twitter)
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: मेडिकल में अन्य पिछड़ा वर्ग यानि ओबीसी को आरक्षण (OBC Reservation) देने के फैसले को लेकर लगातार सियासी घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस सहित कई दलों ने केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरा हुआ है। इसी बीच बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Union Minister Bhupendra Yadav) ने प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया गया। 

    ओबीसी आरक्षण पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की मांग एक लंबे समय से लंबित थी। UPA सरकार के 10 वर्ष बीत गए लेकिन पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया गया। PM के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक आयोग का दर्जा दिया गया।

    भूपेंद्र यादव का कांग्रेस पर पलटवार-UPA सरकार ने कभी पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया।

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक आयोग का दर्जा भी सरकार ने दिया है। इससे  पहले केंद्र ने मेडिकल में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान किया है। जबकि आर्थिक रूप से कमजोर तबके (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 फीसदी आरक्षण की घोषणा की है।