odisha
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha ) के बालासोर (Balasore Train Accident) में कोरोमंडल एक्सप्रेस की मालगाड़ी से हुई टक्कर वाले हादसे में आब तक 233 लोगों की मौत हो गई और 900 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं। अब भी यही माना जा रहा है कि यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। वहीं इस हादसे पर PM मोदी ने हादसे को लेकर दुख जताया। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। वहीं रेल मंत्री भी खुद घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वह वहां के हालात का जायजा लेंगे।

वहीं मामले पर ओडिशा के हेल्थ सेक्रेटरी ने कहा कि घटना के तुरंत बाद मौके पर 50 से ज्यादा एम्बुलेंस पहुंच गईं थी। घायलों को बहानगा के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया था । घायलों की संख्या लगातार बढ़ रही थी। इसी वजह से आसपास के कई जिलों के 50 डॉक्टरों को बुलाया गया है । वहीं जानकारी के मुताबिक ट्रेन के बोगियों में अभी और लोगों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं अब सेना भी इस ऑपरेशन में जुट गई है। एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर भी मौके पर पहुंचा हुआ है।

वहीं इस हादसे के बाद बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। ओडिशा के मुख्य सचिव पी के जेना ने ट्वीट किया, “बालासोर ट्रेन हादसे में मृतक संख्या बढ़कर 233 हो गई है।” इसके साथ ही घायल कुछ लोगों को बालासोर में फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी दें कि, यह भीषण हादसा कोलकाता से करीब 250 किलोमीटर दक्षिण में बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के निकट शुक्रवार शाम करीब सात बजे हुआ। रेल मंत्रालय ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। भारतीय रेलवे ने एक बयान में बताया कि इस ट्रेन दुर्घटना की जांच दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त ए एम चौधरी करेंगे। 

वहीं रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि, हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। अधिकारी ने कहा, “पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए।” उन्होंने बताया कि चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई थी।