omicron variant

    नई दिल्ली: देश में ओमीक्रोन (Omicron Updates) का कहर जारी है। लगातार कोरोना के नए वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं। भारत के 17 राज्यों में ओमीक्रोन अपने पैर पसार चुका है। इन सब के बीच देश में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 415 पहुंच गई है। साथ ही 115 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। 

    ज्ञात हो कि केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 415 पहुंच गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली टॉप पर बने हुए हैं। महाराष्ट्र में जहां ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 108 हो गई है। जबकि दिल्ली में 79 मामले हैं। 

    कोरोना का शुरू से ही महाराष्ट्र में तांडव जारी है। इन सब के बीच नए वेरिएंट के मामले बढ़ने से चिंता बढ़ गई है। जिससे सरकार ने नए दिशा निर्देश यहां जारी किये हैं। गुजरात में ओमीक्रोन के कुल 43 मामले सामने आए हैं। जबकि तेलंगाना में 38 केस दर्ज हुए हैं।

    वहीं केरल में ओमीक्रोन के कुल 37 मामले हैं। तमिलनाडू (34), कर्नाटक (31), राजस्थान (22), हरियाणा-आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चार-चार केस दर्ज हुए हैं। जम्मू-कश्मीर और बंगाल में तीन-तीन ओमीक्रोन के मामले सामने आए हैं। साथ ही यूपी में दो, चंडीगढ़-उत्तराखंड और लद्दाख में एक-एक केस दर्ज हुए हैं।