tejaswi yadav
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. रेलवे में कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा लालू प्रसाद और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने के एक दिन बाद, राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि संवैधानिक संस्थानों का लगातार “दुरुपयोग” किया जा रहा है और ऐसा “नाटक” 2024 के चुनावों तक चलेगी।

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ये टिप्पणी की, जहां रविवार को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक और सोमवार को एक राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित करने की तैयारी है।

    आरोपपत्र दाखिल करने के बारे में पूछे जाने पर, बिहार के उपमुख्यमंत्री यादव ने कहा, “इसमें नया क्या है?” यादव ने इसे महज ‘प्रक्रिया’ करार देते हुए कहा कि ऐसी चीजें तब होती हैं जब भाजपा ‘हार’ जाती है। उन्होंने कहा, “अब जब नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन बन गया है, भाजपा कहीं नहीं है, दो जगह उपचुनाव हैं इसलिए आरोपपत्र आना था, इसमें कौन सी बड़ी बात है।”

    बिहार की दो सीटों मोकामा और गोपालगंज के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होंगे। यादव ने कहा, “मेरे खिलाफ भी आरोपपत्र दायर किया गया था। इसमें कुछ भी नहीं है। जब तक संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग होगा, ऐसे मामले होंगे।”

    उन्होंने कहा, “सीबीआई और ईडी दूसरे मामले में हैं, इस मामले में केवल सीबीआई है, अब ईडी भी आएगा, वह जांच करेगा और आरोपपत्र दाखिल करेगा। यहां तक ​​​​कि बच्चे भी आपको बता देंगे कि 2024 के चुनाव तक, यह नाटक जारी रहेगा।”

    राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और अधिवेशन के बारे में यादव ने कहा कि यह पहले से प्रस्तावित और निर्धारित था। सूत्रों ने कहा कि यहां राजद की दो दिवसीय प्रमुख बैठकों के दौरान राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। बिहार राजद प्रमुख जगदानंद सिंह के कथित तौर पर पार्टी नेतृत्व से नाराज होने के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि उनसे बात की जाएगी।

    सिंह के कथित तौर पर नाराज होने पर राजद पर कटाक्ष करने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए, यादव ने कहा, “क्या वे सकारात्मक या वास्तविक मुद्दों पर बात कर सकते हैं? लोग मेरे घर में बहुत रुचि रखते हैं। उन्हें कहना चाहिए कि सरकार ठीक काम कर रही है, वे खामी नहीं निकाल सकते क्योंकि सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है।” (एजेंसी)