rain
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : देश के ज्यादातर हिस्सों में ठंडी (Cold) ने दस्तक दे दी है। दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत देश में ऐसे कई राज्य हैं। जहां पर ठंडी शुरू हो गई है। अब ठंडी के मौसम में लोगों को सुबह(Morning), शाम और रात के वक्त जहां ठिठुरन का एहसास हो रहा है, वहीं दिन की धूप अच्छी लगने लगी है। इतना ही नहीं कई जगह तो कोहरे भी पड़ने लगे हैं। तो वहीं देश के कई ऐसे राज्य हैं जहां अभी भी बारिश का कहर जारी है।

    ऐसे राज्यों को लेकर मौसम विभाग (IMD) की तरफ से ऑरेंज अलर्ट (Orenge Alert) जारी किया गया है। दरअसल, दक्षिण भारत में हो रही बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। श्रीलंका (Shree Lanka) के तट से दूर बंगाल (Bengluru) की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर निम्र दबाव का क्षेत्र बना है। इतना ही नहीं आपको बता दें कि अगले 24 घंटे में इसके और तेज होने और तमिलनाडु (Tamil Nadu) व पुडुचेरी के समुद्री तटों की ओर बढ़ने का अनुमान लगाया गया है। 

    मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

    मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पुडुचेरी (Puducherry), कराईकल, उत्तर तटीय तमिलनाडु और आसपास के क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर जोरदार बारिश (Heavy Rain) देखने को मिल सकती है। जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज और कल दो दिन सभी मछुआरों को दक्षिणी आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, मन्नार की खाड़ी और आसपास के कोमोरिन क्षेत्र के साथ-साथ बंगाल की दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य खाड़ी में नहीं ना जाने के लिए कहा है।