Orange Alert Gadchiroli

Loading

भोपाल: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि एवं गरज के साथ बिजली गिरने तथा 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के पूर्वानुमान के बाद ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

आईएमडी द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के भोपाल, उज्जैन एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा धार, इंदौर, दतिया, ग्वालियर, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, सागर, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, सिवनी एवं कटनी जिलों में अगले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह तक) कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि एवं गरज के साथ बिजली गिर सकती है। साथ ही कुछ जगहों पर 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

आईएमडी ने ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी कर यह चेतावनी दी है। इसके अलावा, आईएमडी ने प्रदेश के रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में तथा गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, खंडवा, बुरहानपुर एवं पन्ना जिलों में अगले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह तक) कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात एवं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के लिए ‘यलो अलर्ट’ भी जारी किया है।

आईएमडी के अनुसार, प्रदेश के ग्वालियर, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, नर्मदापुरम, चंबल, भोपाल, उज्जैन, रीवा एवं सागर संभागों में अगले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह तक) कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें गिरने की संभावना है। (एजेंसी)