shinde-ayodhya

Loading

नई दिल्ली/मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, आज यहां मुंबई (Mumbai) से अयोध्या (Ayodhya) के लिए राम भक्तों की एक बड़ी पदयात्रा निकलेगी।  खबर के अनुसार 300 राम भक्तों का जत्था आज मुंबई से पदयात्रा करते हुए अयोध्या के लिए रवाना होगा।  इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) हरी झंडी दिखाएंगे। करीब 41 दिनों में करीब 1600 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। 

जानकारी दें की अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अब अपने अंतिम चरण में पहुच है।  इस बीच, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राममंदिर के गर्भगृह की तस्वीर जारी की है। राम मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत रॉय ने X पर गर्भगृह की तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें वह जगह दिख रही है, जहां रामलला विराजमान होंगे। 

जानकारी दें कि आगामी 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12:00 बजे प्रभु राम इसी सिंहासन पर विराजमान होंगे। इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान यजमान की भूमिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं नजर आएंगे।ये सिंहासन राजस्थान से मंगाए गए सफेद संगमरमर के पत्थर से बनाया गया है, जिसके बाद इस पर सोने की परत चढ़ाई गई है। सिंहासन करीब तीन फीट ऊंचा और 4 फीट चौड़ा और 8 फीट लंबा है।  ये सिंहासन गर्भगृह में होगा जिस पर रामलला विराजित होंगे। 

वहीं  इस भव्य राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है और इसके लिए तमाम तरह व्यवस्थाएं की जा रही हैं।  अयोध्या राम की सेवा का आशीर्वाद देखने के लिए करोड़ों भक्त भक्ति भाव से प्रतीक्षा कर रहे हैं।