IMRAN
File Pic

     नयी दिल्ली. जहाँ आज एक बार फिर  पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में दिए अपने भाषण में कश्मीर (Kashmir) का राग पुनः अलापा है और युद्ध की भी बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने अपने भाषण में अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की जमकर वकालत भी की। वहीँ दूसरी तरफ भारत (India) ने भी पलटवार करते हुए कहा कि पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ पाकिस्तान झूठ फैला रहा है। आज खुद पाकिस्तान आतंकवाद गढ़ है और यहाँ आतंकवादी खुलेआम घूमते रहते हैं। इतना ही नहीं खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आतंकवादी लादेन का महिमामंडन करते घूमते हैं।

    क्या कहा इमरान खान ने  

    गौरतलब  है कि आज पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में कश्मीर पर एक बार फिर अपने घड़ियाली आंसू बहाए। इमरान खान ने आज कहा कि कश्मीर की डेमोग्राफी में भारत कैसे कुछ बदलाव करना चाहता है। इसके अलावा इमरान खान ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को एक शहीद बताया। वहीं पुराना कश्मीर राग अलापते हुए पाकिस्तान के PM इमरान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विवाद के समाधान से ही अब भारत-पाकिस्तान के बीच शांति होगी।

    इसके साथ ही उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी अभियान में पाकिस्तान की सकारात्मक भूमिका का भी जिक्र किया और कहा कि इतना सब कुछ करने बाद भी पाकिस्तान को एक तरह से अकेला और अलग-थलग छोड़ दिया गया। 

    आज अपने अपने भाषण में इमरान खान ने अमेरिका पर भी जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के मुद्दे पर पाकिस्तान को कोसने वाले जरुर विश्लेषण करें। 80 के दशक में अमेरिका ने अल-कायदा जैसे मुजाहिदीन संगठनों को खुद ही ट्रेनिंग दी थी।

    भारत का इमरान को करारा जवाब 

    इन आरोपों का खंडन करते हुए आज भारत ने पलटवार करते हुए कहा कि, संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में इमरान खान ने भारत के खिलाफ झूठ फैलाया और अंतरराष्ट्रीय मंच से भारत के खिलाफ एक बार फिर अपना दूषित प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश की। आज संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने इमरान खान को कड़ा जवाब देते हुए कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान झूठ फैला रहा है। पाकिस्तान खुद तो एक आतंकवाद गढ़ है। आज पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं। वहीं इमरान खान खुद भी लादेन का महिमामंडन करते हैं।

    ब्रिटेन ने की भारत की तारीफ

    बता दें कि ब्रिटेन की कंजर्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने भी आज जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ा अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर से भारतीय सेना के हटते ही वहां पर भी अफगानिस्तान जैसे हालात होंगे।सांसद बॉब ब्लैकमैन ने धारा 370 को हटाने के भारत सरकार के फैसले की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इससे अल्पसंख्यकों के लिए समृद्धि और बेहतर सुरक्षा मिली भी है।