Pakistani pigeon became the headache of Chhatargarh police station in Rajasthan, security is being done for one and a half year
Representative Photo

    नई दिल्ली: राजस्थान (Rajasthan) में छत्तरगढ़ पुलिस (Police) थाने के लिए पिछले डेढ़ साल से एक पाकिस्तानी कबूतर (Pakistani Pigeon) पुलिस अधिकारियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। छत्तरगढ़ पुलिस पिछले करीब डेढ़ साल से इस संदिग्ध पाकिस्तानी कबूतर के खाने का ध्याम रख रही है बल्कि इसकी सही तरह से देखभाल और सुरक्षा का भी ख़याल रख रहे हैं। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, इस संदिग्ध कबूतर को बीकानेर में छतरगढ़ के मोतीगढ़ गांव में पुलिस ने करीब डेढ़ साल पहले बरामद किया था। जांच में पाया गया था कि, इसके पंखों पर कुछ संदेश लिखे थे और इसके पैरों में छल्ले बंधे थे। पुलिस ने इस संदिग्ध कबूतर को बरामद कर थाने ले आई, इसकी सुचना सुरक्षा एजेंसी को भी दी गईं थीं। 

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, दरअसल अभी तक की जांच में खुलकर ज़्यादा कुछ सामने नहीं आया है जिसके चलते ये कबूतर अब भी पुलिस के लिए एक सिरदर्द बना हुआ है। जांच जारी है जिसके चलते इस कबूतर का सही तरीके से ध्यान रखना भी ज़रूरी है और एक पक्षी होने के कारण इसे सुरक्षित भी रखा जा रहा है। 

    बता दें कि, बीकानेर के सीमावर्ती इलाके के गांव में पुलिस ने इस कबूतर को बरामद किया था। जिसके बाद इसकी जानकारी सुरक्षा एजंसियों को भी दी गई थी।