मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)
मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: पेगासस मामले (Pegasus Row) को लेकर फिर बयानबाजी शुरू हो गई है। कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष इस मसले पर हमलावर है। हालांकि केंद्र सरकार ने विपक्ष के सभी आरोपों को खारिज किया है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun kharge) और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र (Modi Govt) पर बड़ा हमला बोला है। खड़गे ने सवाल पूछा कि क्या इससे देश को खतरा नहीं होगा।

    पेगासस मामले पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब आप दूसरे देश की खुफिया एजेंसियों को अपने देश में जासूसी करने की इजाजत देंगे तो क्या वह जानकारी सिर्फ़ भारत में ही रहेगी, लीक नहीं होगी? क्या दूसरे देशों को पता नहीं चलेगा?क्या इससे देश को खतरा नहीं होगा?

    मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान-

    वहीं पेगासस मामले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जासूसी के सख़्त खिलाफ है। यह जानना जरूरी है कि भाजपा को लोगों का भारी समर्थन हासिल है, उसके बाद भी जासूसी कराने की भाजपा को क्यों जरूरत पड़ी। हम इस जासूसी के लिए जेपीसी (ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी) की मांग करते हैं।

    अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया-

    उल्लेखनीय है कि इस पूरे मामले पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार विश्व की इकलौती ऐसी सरकार है जिसे पेगासस जासूसी पर कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या ऐसा इसलिए क्योंकि केंद्र जासूसी के बारे में पूरी तरह अवगत थी।