Smriti Irani retaliated on Rahul Gandhi's allegation, said – the seller of government property showed duplicity

    श्रीनगर:  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा है तथा सरकार केंद्रशासित प्रदेश से किए गए वादों को पूरा करने को उत्सुक है। स्मृति ईरानी ने केंद्रशासित प्रदेश के लिए केंद्र सरकार की विशेष संपर्क पहल के तहत मध्य कश्मीर के बडगाम की दो दिवसीय यात्रा शुरू की।

    उन्होंने चौथे राष्ट्रीय पोषण माह 2021 के सिलसिले में एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) निदेशालय और समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित एक दिवसीय समारोह की अध्यक्षता की। केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री ने कहा, “आज मैं जिस किसी से भी मिली, उनके पास प्रधानमंत्री मोदी में विश्वास का संदेश है और हम केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए उत्सुक हैं।”

    उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में संचालित 28,000 आंगनवाड़ी केंद्रों को 31,000 स्मार्टफोन मुहैया कराए गए हैं और पोषण अभियान योजना के तहत केंद्र शासित प्रदेश में पात्र महिलाओं और बच्चों को लगभग नौ करोड़ रुपये मौद्रिक राहत के रूप में दिए गए हैं।  उन्होंने कोविड-19 महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए किए गए उपायों को लेकर जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की और आभार जताया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद अपनी सेवाएं देते हुए प्रतिबद्धता और समर्पण का प्रदर्शन किया है।

    इससे पहले स्मृति ईरानी ने 5.85 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली बडगाम-मामत-हंदजान से 10 किलोमीटर सड़क के उन्नयन की आधारशिला रखी। इसका निर्माण नाबार्ड द्वारा किया जाना है।   उन्होंने पुलिस स्टेशनों में मोबाइल डेस्क स्थापित करने पर जोर दिया जहां घरेलू हिंसा या अन्य शारीरिक शोषण से गुजरने वाली महिलाएं अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगी।