Nagma
ANI Photo

    Loading

    नई दिल्ली. 2020 की गलवान झड़प पर टिप्पणी को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया यूजर्स समेत बॉलीवुड सेलेब्स तक सभी ऋचा की आलोचना कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि अभिनेत्री ने भारतीय सेना का अपमान किया है। हालांकि, पूर्व अभिनेत्री और कांग्रेस नेता नगमा ने ऋचा का समर्थन किया था। जिसके बाद से नगमा भी सभी के निशाने पर आ गईं थी। जिसके कुछ समय बाद नगमा ने अपने ट्वीट पर सफाई दी है। उनका कहना है कि उन्होंने ऋचा के ट्वीट का समर्थन नहीं किया है।

    दरअसल, कर्नल अशोक कुमार सिंह ने ऋचा चड्ढा के ट्वीट को लेकर कहा कि, “ऋचा चड्ढा के गलवान ट्वीट पर विवाद। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने सैनिकों के बलिदान का मजाक उड़ाया है बल्कि वह चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए एक सेवारत जनरल द्वारा दिए गए राजनीतिक बयान को निशाना बना रही थीं। जब सेना का राजनीतिकरण हो जाए तो आलोचना और उपहास के लिए भी तैयार रहें।”

    कर्नल अशोक कुमार सिंह के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए नगमा ने लिखा “बिल्कुल सही”। जिसके बाद ऋचा चड्ढा के साथ नगमा भी लोगों के निशाने पर आ गई। इसके अलावा कांग्रेस की मंशा पर भी सवाल उठने लगे।

    नगमा ने अपनी सफाई में कहा कि, “मैंने केवल सेना के एक दिग्गज का समर्थन किया, ऋचा चड्ढा के ट्वीट का नहीं। यह कहना सही नहीं है कि मैं सेना का मज़ाक उड़ा रहा हूँ…अगर सेना पीओके पर कब्जा करने के लिए तैयार है, तो बीजेपी ने उन्हें ऐसा करने की अनुमति क्यों नहीं दी?”

    गौरतलब है कि ऋचा चड्ढा ने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा, ‘गलवान कहता है हाय’। इससे पहले नॉर्दन कमांड के अधिकारी ने कहा था कि, “अगर सरकार आदेश दे तो सेना, पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लेने के लिए वे पूरी तरह से तैयार है।” इसी बयान के बाद बॉलीवुड अदाकारा का किया गया उक्त ट्वीट सुर्खियों में था।