Sachin Pilot and Ashok Gehlot

Loading

जयपुर: कर्नाटक चुनाव (Karnataka elections) के नतीजे आने के बाद कांग्रेस उत्साहित है। कांग्रेसी नेता अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) में बीजेपी को हराने की बात कर रहे हैं। लेकिन इसी साल राजस्थान (Rajasthan) में विधानसभा चुनाव होना है। लेकिन राजस्थान कांग्रेस में पहले से ही गृह युद्ध मचा हुआ है। कांग्रेस विधायक सचिन (Sachin Pilot)पायलट सीएम अशोक गहलोत से बगावत पर उतर आये हैं। वह जन संघर्ष यात्रा (Jan Sangharsh Yatra) कर रहे हैं। 

राजस्थान  के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट  ने 11 मई से अजमेर (Ajmer) से जयपुर के लिए जनसंघर्ष यात्रा  का एलान किया था। आज यात्रा का पांचवा दिन है। भीषण गर्मी के बाद भी इस यात्रा में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि राज्य सरकार को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, हमारे पास अभी भी 6 महीने का समय है।

राजस्थान के महापुरा में कांग्रेस नेता सचिन पायलट की ‘जन संघर्ष यात्रा’ में भारी संख्या में लोग शामिल हुए हैं। आगामी राज्य चुनावों के मद्देनजर राजस्थान कांग्रेस में एकता पर, सचिन पायलट कहते हैं कि न तो मैं किसी पर आरोप लगाता हूं और न ही व्यक्तिगत स्तर पर मेरा किसी से कोई मतभेद है।  

राजस्थान में कांग्रेस की आपसी रार जारी है। एक ओर जहां सीएम अशोक गहलोत ने जुबानी मोर्चा खोल रखा है तो वहीं सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा जारी है। सचिन की यह यात्रा अजमेर से शुरू हुई और उसके बाद से 40 डिग्री तापमान में चलती रही।  कुल पांच दिनों की इस यात्रा में 125 किमी की दूरी तय की गई है। फ़िलहाल कर्नाटक चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस हाईकमान का ध्यान अब राजस्थान की ओर है।