देश में लगातार तीसरे दिन फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का रेट

    नई दिल्ली: देश में आम आदमी को महंगाई से निजात नहीं मिल रही है। आर्थिक मोर्चे पर नुकसान का सामना कर रहे आम जनता कोई निराशा ही हाथ लग रही है। इसी कड़ी में देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Today) के दामों में लगातार तीसरे दिन फिर वृद्धि हुई है। बताना चाहते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल के दामों में 35-35 पैसे का इजाफा हुआ है। अक्टूबर महीने में तेल की कीमतों में अब तक पांच रुपये की बढ़ोतरी हुई है। 

    ज्ञात हो कि भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 106.54 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 112 रुपये पहुंच गई है। जबकि दिल्ली में डीजल 95.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। साथ ही मुंबई में डीजल 103 रुपये प्रति लीटर के पार है। 

    वहीं कोलकाता में पेट्रोल 107.11 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। डीजल की कीमत यहां 98 रुपये से अधिक है। चेन्नई में पेट्रोल के दामों की बात करें तो 103.61 रुपये है और डीजल 99.59 रुपये प्रति लीटर है। देश के मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, ओडिशा में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है।

    गौर हो कि देश में अक्टूबर महीने में पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। ईधन के दामों में अब तक पांच रुपये से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। जानकारी का कहना है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल तक जा सकता है। इसलिए आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ना तय है।