Ashok gehlot, Sachin pilot
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी कलह पर जहां गांधी परिवार फिलहाल सकते में है। वहीं इन सबके बीच अब सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने उन खबरों को फेक न्यूज (Fake News) बताया है, जिसमें ये कहा गया था कि उन्होंने कांग्रेस हाई कमांड को कहा है कि अगर गहलोत पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो उन्हें राजस्थान का सीएम बने रहना नहीं चाहिए। 

    पायलट- खबरें फेक हैं

    इस बाबत आज ट्वीटर के माध्यम से पायलट ने कहा कि, ये सभी खबरें फेक हैं। दरअसल मीडिया के गलियारों ये खबरें चली थीं कि , कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने अब कांग्रेस आलाकमान से कहा है कि अगर राजस्थान के CM अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद पर नहीं रहना चाहिए और विधायकों को साथ लाना भी उनकी ही जिम्मेदारी है।

    इसके साथ यह भी ही कहा गया था कि, कांग्रेस विधायक सचिन पायलट समर्थन करने वाले विधायकों के अलावा अन्य विधायकों के लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने आगे अपने समर्थकों से आलाकमान के फैसले का इंतजार करने को कहा है। हालाँकि अब इन खबरों पर पायलट ने साफ़ किया है कि ये सभी खबरें फेक हैं और उन्होंने ऐसा कुछ भी कांग्रेस आलाकमान को अपनी तरफ से कहा है।

    गौरतलब है कि सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाएं अभी भी जिंदा हैं, क्योंकि माकन के बयानों से अब यह साफ हुआ है कि हाईकमान बीते रविवार को हुए पूरे घटनाक्रम से ख़ासा नाराज है। ऐसे में इसका अप्रत्यक्ष रूप से फायदा पायलट को ही मिलना है। वहीं बीते रविवार को हुए पूरे घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के कई नेताओं का मानना है कि इस पुरे वाकये से अशोक गहलोत को बड़ा राजनीतिक नुकसान हुआ है। इसकी साथ ही उनकी छवि पर विपरीत असर पड़ा है।