Pic : Ani
Pic : Ani

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि कोविड से संबंधित स्थिति और सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा (review) के लिए यह बैठक बुलाई गई है। सूत्रों की मानें तो यह बैठक आज शाम 4:30 बजे होगी। इस उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सहित कई अन्य मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के तमाम बड़े अधिकारी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे।  

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अहम बैठक करेंगे। इस दौरान देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

भारत में पिछले दिनों से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले दिनों एक नए वैरियंट (new variant) की भी पुष्टि हुई है। ऐसे में पीएम मोदी की समीक्षा बैठक काफी अहम हो सकती है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,134 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,98,118 हो गई है। वहीं इलाज ले रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 7,026 पर पहुंच गई है। छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में संक्रमण से एक-एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,813 हो गई है।

आंकड़ों के मुताबिक, भारत में संक्रमण की दैनिक दर 1.09 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 0.98 प्रतिशत है। देश में अभी 7,026 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 0.02 प्रतिशत है।

आंकड़ों के अनुसार भारत में मरीजों के ठीक होने की दर 98.79 प्रतिशत है। अभी तक कुल 4,41,60,279 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.65 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं।