PM मोदी ने दी कांग्रेस को जीत की बधाई, बोले- लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर बधाई दी है।प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं। वहीं दूसरी ओर विपक्ष के कई नेताओं ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka assembly elections) में जीत के बाद कांग्रेस की सराहना की और कहा कि यह परिणाम दिखाता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अजेय नहीं हैं। 

बता दें कि कर्नाटक में बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai)के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार के कई निवर्तमान मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष चुनाव हार गये। विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के अलावा बी. श्रीरामुलु, के सुधाकर, जे. सी. मधुस्वामी, गोविंद करजोल, एम. टी. बी नागराज और के. सी. नारायण गौड़ा को हार का सामना करना पड़ा। सिरसी सीट पर कागेरी कांग्रेस के भीमन्ना नाइक से चुनाव हार गये। 

परिवहन मंत्री श्रीरामुलू को बेल्लारी सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार बी. नागेंद्र ने लगभग 29,300 मतों से हराया। चिक्कबल्लापुरा सीट पर स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर को कांग्रेस के उम्मीदवार प्रदीप ईश्वर ने पराजित किया, जबकि चिकनैकानाहल्ली सीट पर कानून और संसदीय मामलों के मंत्री जे. सी. मधुस्वामी को जद (एस) के उम्मीदवार सी. बी सुरेश बाबू ने हराया।