Narendra Modi
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुए हत्याकांड पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री ने इस हत्याकांड पर दुख जताते जताते हुए राज्य सरकार से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग राज्य सरकार से की है। मंगलवार को कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का वर्चुअल माध्यम से आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में यह बात कही। 

    प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं बीरभूम हिंसा, पश्चिम बंगाल पर अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। दोषियों को बुक करने के लिए जो भी मदद की जरूरत है, मैं केंद्र से लेकर राज्य तक हर संभव मदद का आश्वासन देता हूं। मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और ऐसे अपराधियों को प्रोत्साहित करने वालों को भी माफ नहीं किया जाना चाहिए।”

    ज्ञात हो कि, रविवार को टीएमसी नेता और उप प्रधान शेख की अज्ञात लोगों ने बम से हमला कर हत्या कर दी थी। इस हत्या के बाद टीएमसी नेता समर्थकों ने रामपुरहाट गांव के 12 घरों में आग लगा दी थी। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई, वहीं एक ही परिवार के आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत हुई है। 

    अदालत ने लिया स्वयं संज्ञान 

    बीरभूम में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्वयं संज्ञान लेते हुए सुनवाई की। दिन भर चली सुनवाई के बाद अदालत ने गुरुवार दोपहर दो बजे तक स्टेटस रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। इसी के साथ केंद्रीय फोरेंसिक टीम को घटना वाली जगह पर जाकर सबूत इकट्ठा करने सहित आईजी और डीजीपी को गवाहों को सुरक्षा देने का भी आदेश दिया है।

    ममता बनर्जी पद से दें इस्तीफा 

    सुवेंदु अधिकारी ने कहा, “बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना, इसकी निंदा करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हैं। कलकत्ता हाईकोर्ट ने सेंट्रल फोरेंसिक को निर्देश दिए हैं। हम एनआईए या सीबीआई जांच की मांग करते हैं। एसआईटी राज्य सरकार की एक विंग है, सीएम सरकार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे बंगाल को बचाने के लिए राष्ट्रपति शासन ही एकमात्र रास्ता है।”