अधिर रंजन चौधरी पर भड़के पीएम मोदी, कहा- अपने सदन की मर्यादा नहीं निभाई, इसलिए जवाब देना जरुरी

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राष्ट्रपति अभिभाषण पर अपना बयान दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने चिर परिचित अंदाज में कांग्रेस सहित तमाम विपक्ष पर जोरदार हमला है। लेकिन इस दौरान एक ऐसा मौका भी आया, जब प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में कांग्रेस नेता अधिर रंजन पर भड़क आ गये। 

    दरअसल, स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के बाद जैसे ही प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के किये कामों को बताना शुरू किया, वैसे ही अधीर रंजन बीच बीच में बोलना शुरू किया। एक बार प्रधानमंत्री निचे भी बैठ गए, लेकिन लोकसभा स्पीकर के आदेश के बाद फिर से बोलना शुरू किया। लेकिन कांग्रेस नेता मानने को तैयार नहीं हुए और लगातार बीच बीच में बोलते रहे। 

    कांग्रेस नेता की इस टोका टोकी को देखते हुए मोदी ने कांग्रेस का इतिहास बताना शुरू कर दिया। पीएम ने कहा, “नागालैंड ने 24 साल पहले कांग्रेस को वोट दिया था, 27 साल पहले ओडिशा ने आपको वोट दिया था। आप 28 साल पहले गोवा में पूर्ण बहुमत से जीते थे। 1988 में त्रिपुरा ने कांग्रेस को वोट दिया। वेस्ट बेंगा ने 1972 में कांग्रेस को वोट दिया। आप तेलंगाना के निर्माण का श्रेय लेते हैं लेकिन जनता ने आपको स्वीकार नहीं किया।”

    प्रधानमंत्री के यह आंकड़ा पेश करते ही एक बार फिर कांग्रेस नेता खड़े हो गए और बीच में बोलने लगे जिसपर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मैं सदन की मर्यादा को मानता हूँ, लेकिन आप उसे मानते नहीं। जिसके कारण मुझे सदन में जवाब देने के लिए मजबूर होना पड़ता है।”