पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज ही नेपाल (Nepal) के दौरे पर पहुंचें हैं। इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने लुंबिनी पहुंचने पर मोदी का स्वागत किया है। इसके बाद मोदी नेपाल के लुंबिनी में महामायादेवी मंदिर पहुंचें और वहां पूजा की।

    ज्ञात हो कि समाचार एजेंसी एएनआई ने वीडियो साझा करते हुए बताया कि लुंबिनी के मायादेवी मंदिर के दर्शन करने पीएम मोदी पहुंचे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री बौद्ध उपासक की तरह पीले वस्त्र में नजर आए। इससे पहले पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि नेपाल के शानदार लोगों के बीच में आकर बेहद खुश है।

    प्रधानमंत्री मोदी ने महामायादेवी मंदिर में की पूजा, देखें वीडियो

    उल्लेखनीय है कि माया देवी मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी ने पुष्कर्णी तलाब की परिक्रमा की। साथ ही उन्होंने पवित्र बोधि वृक्ष की पूजा भी की है। अपनी इस यात्रा के दौरान वह अपने नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा से जल विद्युत, विकास और संपर्क सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी, देउबा के निमंत्रण पर नेपाल पहुंचे हैं। वह एक दिवसीय यात्रा पर लुम्बिनी पहुंचे है। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद मोदी की यह पांचवीं नेपाल यात्रा है। 

    वहीं इससे पहले मोदी और उनके प्रतिनिधिमंडल के सदस्य उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से लुम्बिनी पहुंचे। लुम्बिनी नेपाल के तराई मैदानी इलाके में स्थित है और यह बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्थलों में से एक है।