पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: राज्यसभा (Rajya Sabha) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद् प्रस्ताव की चर्चा का जवाब दे रहे हैं। राज्यसभा में इस दौरान प्रधानमंत्री ने सरकार द्वारा कोरोनाकाल में किये गए कामों को गिनाया है। साथ ही एमएसपी, किसानों को महामारी के दौरान फ्री राशन देने सहित कई मसलों पर चर्चा की। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों के लिए इतने लंबे कालखंड के लिए मुफ़्त में राशन की व्यवस्था की गई, ताकि ऐसी स्थिति कभी पैदा न हो कि उनके घर का चूल्हा न जले। भारत ने ये काम करके दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।

    मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पांच करोड़ गरीब परिवारों को नल से जल पहुंचाने का काम किया गया। उन्होंने राज्यसभा में कहा कि किसानों ने कोरोना के समय में बंपर पैदावार की और एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीददारी की। पीएम ने कहा कि सरकार ने ये तय किया है कि 200 करोड़ रुपये तक के टेंडर बाहर के लोगों को नहीं दिए जाएंगे।

    PM ने कहा कि UP और तमिलनाडु में डिफेंस कॉरिडोर बना रहे हैं, जिस तरह से MSME क्षेत्र के लोग डिफेंस सेक्टर में आ रहे हैं ये उत्साहवर्धक है और दिखाता है कि देश के लोगों में सामर्थ्य है। देश को डिफेंस के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए MSME के लोग बहुत साहस जुटा रहे हैं।