Photo Credit tiwtter- ANI
Photo Credit tiwtter- ANI

    Loading

    नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड यात्रा पर हैं। उन्होंने देवघर में करीब 11 किलोमीटर से अधिक लंबा रोड शो किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर देवघर पहुंचे। मोदी ने देवघर में नवनिर्मित एयरपोर्ट अता एम्स हास्पिटल का लोकार्पण किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर में 16,800 करोड़ लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण किया है। आपको बता दें कि, रांची के बाद अब देवघर में भी हवाई अड्डा ओपन हो गया है, जिससे लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, बाबा बैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। इनसे झारखंड को आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को बहुत अधिक बल मिलेगा।

    उन्होंने आगे कहा कि, राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है। पिछले 8 वर्षों में राजमार्ग, रेलवे, वायुमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच रहा और यही भावना सर्वोपरि रही है। आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है। बाबा बैद्यनाथ धाम में भी प्रसाद योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया गया है।

    पीएम मोदी ने आगे कहा कि, उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोडोम्स के माध्यम से जोड़ा गया है। 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।कनेक्टिविटी के साथ-साथ देश के आस्था और आध्यात्म से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों पर सुविधाओं के निर्माण पर भी केंद्र सरकार बल दे रही है।

    गौरतलब है कि, इस मौके पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा भाजपा सांसद निशिकांत दुबे आदि मौजूद थें।