PM Narendra Modi
ANI Photo

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार आज  यानी 5 जनवरी को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पंजाब के फिरोजपुर (Firozpur) का दौरा करेंगे और इस दौरान वह राज्य में 42,750 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत के कई विकास परियोजनाओं का यहाँ शिलान्यास भी करेंगे। 

    इस बाबत PMO ने एक बयान में कहा कि, इस दौरे के दौरान पीएम दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को चार लेन में परिवर्तित करने, मुकेरियां-तलवाड़ा रेल लाइन का आमान परिवर्तन, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट केंद्र और कपूरथला व होशियारपुर में दो नये चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना संबंधी परियोजनाओं की आधारशिला आज रखेंगे। 

    इसके साथ ही PMO ने कहा कि, देश भर में संपर्क को बेहतर करने के प्रधानमंत्री मोदी  के प्रयासों के तहत अब पंजाब में भी विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास की पहल की गई है। जिसके चलते अब राज्य में साल 2014 में नेशनल हाई-वे की लंबाई जहां 1700 किलोमीटर थी वहीं साल 2021 में यह बढ़कर 4100 किलोमीटर हो गई है। वहीं बयान में PMO ने कहा कि इन्ही प्रयासों को जारी रखने के क्रम में आज प्रधानमंत्री मोदी  पंजाब में दो मुख्य सड़क गलियारों की भी आधारशिला रखेंगे।