BJP की पहली लिस्ट जारी होने पर PM मोदी ने दी प्रतिक्रिया; बोले- मैं तीसरी बार काशी की सेवा के लिए तत्पर, लोग हमें फिर से आशीर्वाद देंगे

Loading

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए जारी की गई पहली सूची में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) समेत 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इस सूची के अनुसार, PM मोदी वाराणसी से, अमित शाह (Amit Shah) गांधीनगर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा द्वारा पहली लिस्ट जारी करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि भारत के 140 करोड़ लोग हमें फिर से आशीर्वाद देंगे और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने और एक विकसित भारत बनाने में हमें और भी ताकत देंगे।

 मैं तीसरी बार काशी की सेवा के लिए तत्पर

अपने आधिकारिक एक्स पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं और मुझ पर निरंतर विश्वास करने के लिए पार्टी के करोड़ों निस्वार्थ कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं। मैं तीसरी बार काशी के अपने बहनों और भाइयों की सेवा के लिए तत्पर हूं।

बेहतर काशी की दिशा में काम 

उन्होंने कहा कि 2014 में मैं लोगों के सपनों को पूरा करने और सबसे गरीब लोगों को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ काशी गया था। पिछले दस वर्षों में, हमने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है और बेहतर काशी की दिशा में काम किया है। ये प्रयास और भी अधिक शक्ति से जारी रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं काशी के लोगों को उनके आशीर्वाद के लिए विशेष आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिसे मैं बहुत महत्व देता हूं।

नामित उम्मीदवारों को शुभकामनाएं 

पहली सूची को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी ने कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बाकी सीटों की घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्हें हमारी पार्टी के उम्मीदवारों के रूप में नामित किया गया है और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

हमें फिर से आशीर्वाद देंगे 140 करोड़ लोग 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सुशासन के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर लोगों के पास जा रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रगति का लाभ सबसे गरीब लोगों तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि भारत के 140 करोड़ लोग हमें फिर से आशीर्वाद देंगे और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने और एक विकसित भारत बनाने में हमें और भी ताकत देंगे।

195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी 

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा महासचिव विनोद तावड़े, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा और मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इस सूची में 34 केंद्रीय मंत्रियों के अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के भी नाम शामिल हैं। बिरला एक बार फिर कोटा से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।