PM Modi in Jhabua
पीएम नरेंद्र मोदी (PTI Photo)

Loading

झाबुआ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश के झाबुआ (Jhabua) चुनावी हुंकार भरी है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि झाबुआ जितना मप्र से जुड़ा है, उतना ही गुजरात से जुड़ा है। यहां की सिर्फ सीमा ही गुजरात से नहीं मिलती, बल्कि दोनों और के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं।  पीएम मोदी ने कहा कि आप सबको देखकर मन में वैसी ही खुशी हो रही है, जैसे अपने परिजनों से मिलकर होती है। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों भगौरिया की शुभकामनाएं भी दी। 

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं है, हमारे लिए तो जनजातीय समाज हमारे देश का गौरव है…” पीएम मोदी ने कहा, “झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा है उतना ही गुजरात से भी जुड़ा है…झाबुआ और इस पूरे इलाके की गुजरात से केवल सीमा ही नहीं लगती बल्कि दोनों तरफ के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं…गुजरात में रहते हुए मुझे यहां के जनजीवन से, यहां की परंपराओं से करीब से जुड़ने का अवसर मिला…” उन्होंने कहा, ‘‘ हमने वोट के लिए नहीं, बल्कि आदिवासियों के स्वास्थ्य को लेकर सिकल सेल एनीमिया के खिलाफ अभियान शुरू किया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस ने इतने वर्षों में 100 ही एकलव्य स्कूल खोले थे, जबकि भाजपा की सरकार ने अपने 10 साल में ही इससे चार गुना ज्यादा एकलव्य स्कूल खोल दिए हैं। एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में पीछे रह जाए, ये मोदी को मंजूर नहीं है।”

कांग्रेस पर हमला 

उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस को केवल चुनाव के समय ही गांव, गरीब और किसान याद आते हैं।” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ कांग्रेस जब सत्ता में रहती है तो लोगों को लूटने का काम करती है और जब सत्ता से बाहर होती है तो लोगों को लड़वाने का काम करती है।”उन्होंने कहा, ‘‘लूट और फूट कांग्रेस का ऑक्सीजन है।”

 2024 में 400 पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं कि लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है…इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार…” 

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘कमल’ चिह्न 370 से ज्यादा सीट जीतेगा। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मैं झाबुआ में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने नहीं, बल्कि आपका सेवक बनकर आया हूं। हमारी डबल इंजन सरकार मध्य प्रदेश में दोगुनी गति से काम कर रही है।” प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से भाजपा को 370 लोकसभा सीट जीतने के लिए पिछले चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने को कहा।