PM Modi
File Photo

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  सोमवार को यानी आज तेलंगाना और तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे। यहां वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में कहा कि सोमवार सुबह लगभग 10:30 बजे पीएम मोदी तेलंगाना के आदिलाबाद पहुंचेंगे। यहां 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे तमिलनाडु के कलपक्कम में भाविनी जाएंगे।

परियोजनाओं का मुख्य फोकस बिजली क्षेत्र पर

आदिलाबाद में सार्वजनिक कार्यक्रम में पीएम मोदी बिजली, रेल और सड़क क्षेत्र से जुड़ी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएमओ ने कहा कि इन परियोजनाओं का मुख्य फोकस बिजली क्षेत्र पर होगा। पीएम मोदी पेद्दापल्ली में NTPC की 800 मेगावाट की तेलंगाना सुपर थर्मल पावर परियोजना (Unit-2) का शुभारंभ करेंगे। उन्नत तकनीक पर आधारित यह परियोजना तेलंगाना को 85 प्रतिशत बिजली की आपूर्ति करेगी। इसकी भारत में NTPC के सभी बिजली स्टेशनों के बीच लगभग 42 प्रतिशत की उच्चतम बिजली उत्पादन दक्षता होगी। पीएम मोदी ने इस परियोजना का शिलान्यास भी किया था।

मंगलवार को भी तेलंगाना दौरे पर होंगे PM मोदी

PM मोदी अगले दिन यानी मंगलवार को फिर से तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में 6,800 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। उसी दिन दोपहर बाद करीब 3:30 बजे वह ओडिशा के जाजपुर जाएंगे और यहां 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।