MODI AMIT SHAH
File Pic

    नई दिल्लीः देशी में बीजेपी का लगातार संघठन का स्वरूप लगातार अपने पांव मजबूत करते जा रही है। इस बीच बीजेपी पार्टी ने हैदराबाद (Hyderabad) में राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति (National Executive Committee) की 2 दिवसीय बैठक की है, जिसका आज दूसरा दिन है। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज कार्यकारिणी समिति को संबोधित करेंगे, जिसके बाद पार्टी का राजनीतिक संकल्प भी जारी कर सर्वसम्म​ति से उसे पारित भी किया जाएगा।

    खबर की माने तो बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Home Minister Amit Shah) इस संकल्प के प्रस्ताव को प्रस्तुत करेंगे, जिसे बीजेपी के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री संकल्प को अपनी सहमती दे संकल्प को पारित करेंगे। जिसके बाद इस बैठक का आज समापन होगा। इस बैठक के बीच प्रधानमंत्री का हैदराबाद के परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

    विदित है कि, बीजेपी की हैदराबाद में चल रहे राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक के अंतिम दिन आज सबसे मुख्य फोकस का केंद्रबिंदु पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण रहेगा। प्रधानमंत्री पार्टी-संगठन को कैसे मजबूत रखते हुए जनसंपर्क पर ध्यान देना है, इस पर सभी को सलाह दे सकते हैं। बीजेपी साल 2014 से 2020 तक अमित शाह के अध्यक्ष रहते हुए पार्टी कैसे नित नई शिखर तक पहुंची, साथ ही अमित शाह की अध्यक्षता में बीजेपी पार्टी ने एक के बाद एक कई बड़े चुनाव कैसे जीते इन सब विषयों पर विस्तार से मंथन होगा।

    आपको बता दें कि, राजनीतिक संकल्प एक विजन का दस्तावेज होता है। जिन राज्यों में बीजेपी नहीं थी वहां कैसे-कैसे उन्होंने अपने पांव जमाए उससे संबंधित होता है। इस बैठक में बीजेपी हाल की राजनीतिक सफलता उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा  जैसे राज्यों की जीत और आगे की रणनीति के बारे में चर्चा व पॉलिसी संकल्प जारी करेगी। इसके साथ ही बीजेपी शाषित प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अपना प्रेजेंटेशन देंगे।