modi
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 नवंबर यानी आज बाली के लिए रवाना होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM  Narendra Modi) विश्व नेताओं से मुलाकात कर अहम मुद्दों पर बातचीत करेंगे। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के बाली में आयोजित होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit 2022 ) में प्रधानमंत्री का यह तीन दिवसीय दौरा होगा। जहां वह 15 और 16 नवंबर को दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। बाली के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने कई बड़ी बाते कही हैं।

    G-20 Summit के लिए उत्सुक हैं पीएम मोदी 

    बाली शिखर सम्मेलन से पहले अपने प्रस्थान से पहले पीएम मोदी ने कहा कि बाली में जी20 शिखर सम्मेलन से इतर, मैं कई अन्य भाग लेने वाले देशों के नेताओं से मिलूंगा और उनके साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति की समीक्षा करूंगा। मैं 15 नवंबर को एक स्वागत समारोह में बाली में भारतीय समुदाय को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं। 

    इन मुद्दों पार होगी बातचीत 

    बाली शिखर सम्मेलन के दौरान, मैं वैश्विक चिंता के प्रमुख मुद्दों, जैसे वैश्विक विकास, खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन को पुनर्जीवित करने के लिए अन्य G20 नेताओं के साथ व्यापक चर्चा करूंगा: G20 लीडर्स समिट से पहले पीएम मोदी का प्रस्थान वक्तव्य

    देश और नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण 

    पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हमारे देश और नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण में, इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो बाली शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में भारत को G20 प्रेसीडेंसी सौंपेंगे। भारत 1 दिसंबर से आधिकारिक तौर पर G20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा।