File Photo:ANI
File Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर सियासी संग्राम जारी है। इसी कड़ी में आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में इस मसले पर सुनवाई हुई है। कोर्ट ने कहा कि इस केस की जांच की अगुवाई में कमेटी बनाई जाएगी। जो पूरे मामले की जांच करेंगे। 

    वहीं समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक की जांच करने के लिए सर्वोच्य न्यायालय के एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र समिति गठित करने के लिए सहमत हुआ है। इस कमेटी में चंडीगढ़ के डीजीपी, हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल और एक और अधिकारी का समावेश होगा। साथ ही एनआईए के आईजी और आईबी के अधिकारी भी इसका हिस्सा होंगे।

    वहीं इस पूरे मामले में पंजाब सरकार की तरफ से बतौर वकील डी एस पटवालिया पेश हुए। उन्होंने कहा कि हमारी कमेटी पर निराधार सवाल उठाए गए हैं। साथ ही हमारे अफसरों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। पटवालिया ने कहा कि चीफ सेक्रेटरी से कहा जा रहा है कि उन्होंने अपना काम सही से नहीं किया है। हम पीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं। अदालत देखे कि बिना जांच के हमारे ऊपर एक्शन न हो।